SpotlightTalk about

Shalu Gang Rape case Bikaner.

Shalu Gang Rape case Bikaner.

बीकानेर राजस्थान से एक गैंगरेप का मामला सामने आया। सार्दुल गंज बीकानेर निवासी महेंद्र सिंह की पुत्री रूप कंवर (शालु) की 18/08/2019 तीन लड़कों ने मिलकर बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गैंगरेप का मामला सामने आया है। रैप जैसे गंदे गुनाह को अंजाम  देकर बड़ी बेरहमी से रूप कंवर (शालू) की जला कर हत्या कर दी ओर नहर में फेंक दिया। सुत्रों के मुताबिक प्रशासन का शक मोहित बिश्नोई, बृजपाल, सुमेर सिंह पर है। आंतरिक सूत्रों से पता चलता है कि तीनों आरोपी अभी फ़रार है। 

आज 7 दिन बाद भी प्रशासन के द्वारा की किसी भी तरह की कोई कार्यवाही नही की गई। इस बात पर क्रोधित जनता ने सड़को पर धरना प्रदर्शन किया सड़क व्यवस्था को तहस-महस कर दिया। महाविद्यालय की छत्राओं ने मिलकर कलेक्टर के दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया। सामाजिक स्तर पर कार्य करने वाले कई संघो ने इस बात कड़ी निंदा की। प्रशासन का इस तरह चुप बैठना कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। समाज मे इस तरह की गंदगी को जितना जल्दी हो सके साफ करना ज़रूरी। जनता तब तक शांत नही बैठेगी जब तक आरोपी लड़को को कड़ी से कड़ी सज़ा ना मिल जाए।

ज्योति चौधरी भूतपूर्व अध्यक्ष एनएसयूआई डूंगर कॉलेज बीकानेर ने व उनके साथ अध्यनरत  छात्राओं ने मिलकर कलेक्टर के दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन किया तो पुलिस के द्वारा छात्राओं के साथ मारपीट की गयी। महिला पुलिस के द्वारा अभद्र टिप्पणी की गई कि ” यह लड़की के  इंसाफ का लायक नही है। आप लड़कियाँ इसी योग्य है।”

ज्योति चौधरी के अनुसार “अगर सरकार मदद करने के जगह उल्टा जनता पर ही सवाल उठाने लगे तो हम इंसाफ की उम्मीद क्या करे। इस से अच्छा यही होगा कि तीनों आरोपियों को जनता के हवाले कर दिया जाए और इंसाफ जनता कर लेगी।”

निवेदन कर्ता गगनदीप जोशी नोखा, बीकानेर। संस्थापक एवं प्रदेश अध्यक्ष व्यवसाय शिक्षक संघ राजस्थान।

ज्योति चौधरी भूतपूर्व अध्यक्ष एनएसयूआई डूंगर कॉलेज बीकानेर ।

गोपाल जोशी प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी राजस्थान।

प्रफुल्ल तापड़िया (छोटू भैया) प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी, फाउंडर रक्त कोष सेवा समिति।

इनके द्वारा दिनांक 30/08/2019 को एस डी एम ऑफिस में कलेक्टर व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close